सबसे खूबसूरत है प्यार

NDND
प्यार एक ऐसी चीज है, जो दुनिया की हर चीज से अधिक खूबसूरत है। इसकी सुंदरता शब्दों से परे है, यह तो एक ऐसा मीठा अहसास है, जो हमें जागने का व कुछ नया करने की प्रेरणा देता है। यह हमारे सुस्तैल जीवन के कैनवास पर कल्पनाओं के रंग भरता है तथा हमें जीवन को देखने का एक नया नजरिया देता है।

कुछ लोग प्यार में खूबसूरती ढूँढते हैं और कुछ खूबसूरती को प्यार में। दोनों की ही दृष्टि में खूबसूरती को देखने की ललक होती है लेकिन प्यार उन लोगों के करीब होता है, जो प्यार में खूबसूरती ढूँढते हैं न कि शक्ल-सूरत व बाहरी चकाचौंध में। उनके अनुसार समझदारी व प्यार के रिश्ते को खूबसूरत बनाया जा सकता है।

हमारे रिश्ते विवादों की गुत्थी में तभी उलझते हैं, जब दोनों पक्ष अपनी जिद पर अड़े रहते हैं। यदि कभी किसी एक के झुक जाने से विवाद समाप्त हो सकते हैं तो हम ऐसी पहल क्यों नहीं करते?

याद रखें कि दुनिया का हर रिश्ता खूबसूरत है बस जरूरत है उसमें प्यार की मिठास को घोलने की। यदि ये मिठास हमेशा बरकरार रही तो कोई भी रिश्ता कभी आपको बोझिल नहीं लगेगा और आप कभी उससे ऊबाऊपन महसूस नहीं करेंगे। तो क्यों न जीवन को एक नई ऊर्जा के साथ जिया जाए व इस रंगीन दुनिया के हर रंग को जिंदगी में भरा जाए।

वेबदुनिया पर पढ़ें