अब विश्व कप जीतने के सपने संजो रहे हैं कीवी क्रिकेटप्रेमी

बुधवार, 25 मार्च 2015 (14:57 IST)
वेलिंगटन। विश्व कप सेमीफाइनल में दक्षिण अफ्रीका पर मिली जीत को देश के खेल इतिहास के सबसे सुनहरे पलों में से एक मानने वाले न्यूजीलैंड के क्रिकेटप्रेमी अब रविवार को फाइनल में भी खिताबी जीत के सपने संजो रहे हैं।
‘न्यूजीलैंड हेराल्ड’ ने पहले पन्ने पर लिखा कि खिताब से एक जीत दूर जबकि 'डोमिनियन पोस्ट' ने पिछले पन्ने पर शीर्षक दिया कि इसी तरह के प्रदर्शन से सपने बुने जाते हैं। न्यूजीलैंड की टीम सेमीफाइनल में 6 हार के बाद पहली बार विश्व कप फाइनल में पहुंची है।
 
न्यूजीलैंड के पूर्व क्रिकेटर जैकब ओरम ने कहा कि ब्रेंडन मैक्कुलम की टीम ने दक्षिण अफ्रीका जैसी खतरनाक टीम को हराकर दिखा दिया है कि वह क्या कर सकती है। 8 मैचों में लगातार जीत दर्ज करने के बाद अब उसे खिताब जीतना चाहिए।
 
उन्होंने कहा कि ऐसा लग रहा है कि अब हमें कोई नहीं रोक सकता। फेयरफेक्स क्रिकेट लेखक फ्रेड वुडकाक ने कहा कि सपने देखने की हिम्मत करो न्यूजीलैंड। यदि आपको लगता है कि इस न्यूजीलैंड टीम में दबाव के हालात में जीतने की मानसिक शक्ति नहीं है तो अब आपको अपनी सोच बदलनी होगी।
 
'न्यूजीलैंड हेराल्ड' के स्तंभकार डेविड लेगाट ने कहा कि ईडन पार्क पर रविवार को होने वाला फाइनल इसी जगह पर हुए रग्बी विश्व कप 2011 फाइनल से बड़ा होगा जिसमें न्यूजीलैंड ने फ्रांस को 8-7 से हराया था।
 
उन्होंने कहा कि रग्बी के प्रशंसक भी यह बात मानेंगे कि इतनी हाइप और ड्रामा उस समय भी नहीं देखा गया होगा। आखिरी ओवर की 5वीं गेंद पर छक्का लगाकर टीम को रोमांचक जीत दिलाने वाले जोहानसबर्ग में जन्मे ग्रांट एलियोट की भी जमकर तारीफ की गई।
 
हेराल्ड ने लिखा कि एलियोट को ऐन मौके पर शामिल किया गया था और सभी ने युवा जिम्मी नीशाम को उतारने की सलाह दी थी।
 
इसने कहा कि अब इसे न्यूजीलैंड के क्रिकेट इतिहास के सबसे बेहतरीन चयन में से एक माना जाएगा। (भाषा)
 

वेबदुनिया पर पढ़ें