युवराज सिंह के कायल हैं पीटरसन

शुक्रवार, 5 जून 2009 (15:21 IST)
इंग्लैंड के पूर्व कप्तान केविन पीटरसन भारतीय स्टार युवराज सिंह जैसे खिलाड़ियों से प्रभावित है और उनका माना है कि उनके जैसे खिलाड़ी ट्वेंटी-20 क्रिकेट को नई ऊँचाईयों तक ले जा सकते हैं।

आईसीसी विश्व ट्वेंटी-20 चैम्पियनशिप में हॉलैंड के खिलाफ इंग्लैंड के पहले मैच से पूर्व पीटरसन ने कहा कि कई खिलाड़ी मौजूद हैं जो टी-20 को नए स्तर पर ले जा रहे हैं। मुझे लगता है कि ऑलराउंडर टी-20 क्रिकेट को काफी कुछ दे सकते हैं।

हाल में संपन्न इंडियन प्रीमियर लीग में कुछ समय बेंगलुरु रॉयल चैलेंजर्स की अगुआई करने वाले दक्षिण अफ्रीका में जन्में इस बल्लेबाज ने कहा कि मैं भारत के युवराज जैसे खिलाड़ियों और अन्य खिलाड़ियों से प्रभावित हूँ जो छक्के जड़ सकते हैं विकेट ले सकते हैं और आमतौर पर अच्छा क्षेत्ररक्षण करते हैं।

पीटरसन वेस्टइंडीज के क्रिस गेल को ट्वेंटी-20 क्रिकेट का सबसे विध्वंसक बल्लेबाज मानते हैं। 'द सन' ने उनके वाले से कहा कि मैं क्रिस गेल को काफी ऊँचा आँकता हूँ। ऐसा इसलिए है क्योंकि नकी बल्लेबाजी सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी की भी धज्जियाँ उड़ा सकती है।

गेंदबाजों में पीटरसन ब्रेट ली, डेल स्टेन और फिडेल एडवर्ड्स का सामना करने को सबसे मुश्किल आँकते हैं। उन्होंने कहा कि ली, एडवर्ड्स और स्टेन जैसे गेंदबाजों का सामना करना शायद सबसे मुश्किल है। वे विश्व स्तरीय तेज गेंदबाज हैं और सभी प्रारूपों में उनका सामना करना मुश्किल है और निश्चित तौर पर टी-20 में बिलकुल भी आसान नहीं है।

पूर्व कप्तान ने उम्मीद जताई कि इंग्लैंड टीम के उनके साथी स्टुअर्ट ब्रॉड और रवि बोपारा ट्वेंटी-20 विश्व कप में चमकेंगे। पीटरसन का यह भी मानना है कि टूर्नामेंट की मेजबानी कर रहे इंग्लैंड के पास विश्व कप जीतने का अच्छा मौका है।

वेबदुनिया पर पढ़ें