कम्बख्त इश्क : मनोरंजन की गारंटी

IFM
निर्देशक साबिर खान का कहना है कि ‘कमबख्त इश्क’ एक गारंटीड पैसा वसूल फिल्म है। वे कहते हैं ‘मैं मध्यमवर्गीय परिवार में पला-बढ़ा हूँ, जहाँ महीने में एक बार सिनेमाघर में जाकर फिल्म देखी जाती थी। हम ऐसी फिल्में देखते थे, जो भव्य हो, जिसमें भरपूर मनोरंजन मिले और जिसे देखकर हमारा पैसा बर्बाद न हो। यही बात ज्यादातर भारतीय परिवार आज भी सोचते हैं। मैं कहना चाहता हूँ कि मेरी फिल्म सभी को पसंद आएगी।‘

साजिद का विश्वास
ज्यादातर लोग जानना चाहते हैं कि मुझे इतनी बड़ी‍ फिल्म निर्देशित करने का मौका कैसे मिला, तो मैं कहना चाहूँगा कि सिर्फ साजिद नाडियाडवाला के कारण। मैं यहाँ इसीलिए हूँ कि उन्होंने मुझमें विश्वास दिखाया। ‘मुझसे शादी करोगी’ में डेविड धवन का मैं सहायक था, तभी उन्होंने मेरी प्रतिभा को पहचान लिया था।

मजाक को सच कर दिखाया
मैंने हॉलीवुड के कलाकारों को फिल्म में लेने की बात मजाक में कही थी, जिसे साजिद भाई ने गंभीरता से लिया और सच कर दिखाया। हॉलीवुड के कलाकारों के साथ काम करने का अनुभव मैं कभी नहीं भूल सकता। एक घटना बताता हूँ। हम कोडक थिएटर में सिल्वेस्टर स्टेलॉन के साथ काम कर रहे थे। वहाँ करीब 6 हजार लोग मौजूद थे और शोर हो रहा था। जैसे ही स्टेलोन आए, एकदम शांति छा गई। ये है उस आदमी की लोकप्रियता का आलम।

अगले वर्ष अगली फिल्म
’कमबख्त इश्क’ प्रदर्शित होने के बाद मैं लंबी छुट्टियों पर जाऊँगा। कुछ लिखूँगा। मेरी अगली फिल्म भी साजिद भाई के साथ ही होगी और अगले वर्ष तक फ्लोर पर जाएगी।

वेबदुनिया पर पढ़ें