जॉन के लिए चढ़ाई का सफर

शुक्रवार, 26 जून 2009 (12:35 IST)
IFMIFM
जॉन अब्राहम पाँव में पट्टा बाँधे टीवी पर नजर आ रहे हैं। ये चोट उन्हें फिल्म 'न्यूयॉर्क' की शूटिंग के दौरान ही लगी है। न्यूयॉर्क की एक छियालीस मंजिला बिल्डिंग पर शूटिंग हो रही थी और जॉन अब्राहम बीसवीं मंजिल पर घंटे भर लटके रहे थे। स्टंट सीन अन्य सितारे भी करते हैं, उनके स्टंट दृश्यों को खूब पब्लिसिटी मिलती है।

'तस्वीर एट बाय टेन' में अक्षय कुमार के एक स्टंट को बहुत प्रचारित किया गया था, जबकि असल में वो सीन थोड़ी-सी ऊँचाई से पानी में कूदना था। नदियों के किनारे रहने वाले लोग ऐसे स्टंट बिना प्रचार के रोज करते हैं। छोटे-छोटे बच्चे भी तज बहती नदी में ऊँची चट्टानों से कूद जाते हैं। मगर हीरो के पास उसकी वेल्यू बढ़ाने के लिए एक प्रचार विभाग होता है, जो उसके थोड़े से साहस को बड़ी बहादुरी में बदल देता है।

फिल्म के जानकारों का मानना है कि इस फिल्म के बाद जॉन अब्राहम की मकबूलियत कई गुना बढ़ जाने वाली है। आज फिल्म रिलीज हो रही है और पता लग जाएगा कि मामला क्या है। वैसे इस फिल्म में जॉन अब्राहम और कैटरीना के कुछ अंतरंग दृश्य भी हैं, जिसे लेकर कहा जा रहा है कि बिपाशा जॉन से नाराज हो सकती हैं। मगर ये बात कुछ हजम होने वाली नहीं है।

जॉन अब्राहम और बिपाशा बसु दोनों ही प्रोफेशनल हैं और अच्छी तरह जानते हैं कि कैमरे के सामने जीवंत अभिनय करना ज्यादा जरूरी होता है। बाद की यात्रा में उन क्षणों को असल जिंदगी से पोछा जा सकता है। बहरहाल फिल्म 'न्यूयॉर्क' की कामयाबी से जॉन भी एक जानदार और सफल सितारे के तौर पर उभर सकते हैं। उनके पास और भी बहुत-सी फिल्में हैं जिनकी कामयाबी इस फिल्म से जुड़ी हुई है।

वैसे तो इस समय जॉन अब्राहम के पास बहुत-सी फिल्में हैं, मगर सबसे महत्वपूर्ण है निशिकांत कामत के निर्देशन में बनने वाली फिल्म। इस फिल्म में जॉन सिंगल हीरो हैं। निशिकांत कामत वही निर्देशक हैं जिन्होंने मुंबई लोकल ट्रेन में हुए धमाकों पर 'मुंबई मेरी जान' जैसी बेहतरीन फिल्म बनाई थी। इसके अलावा डेविड धवन द्वारा निर्देशित फिल्म 'हूक या क्रूक' में भी जॉन दिखाई देने वाले हैं।

दरअसल कामयाबी की सबसे बड़ी गारंटी अच्छे निर्देशकों के साथ काम करना है। कबीर खान के बाद निशिकांत कामत और डेविड धवन...। इन निर्देशकों के साथ काम करना अपने आप में बड़ी कामयाबी है। बहुप्रतीक्षित फिल्म 'न्यूयॉर्क' आज रिलीज़ हो रही है और माना जाना चाहिए कि आज ही वो हड़ताल खत्म हुई है जो इतने दिनों से चल रही थी।

वेबदुनिया पर पढ़ें