मोदी के शपथ समारोह के लिए कौनसा समय सर्वश्रेष्ठ

भाजपा की अभूतपूर्व सफलता के बाद नरेंद्र मोदी की ताजपोशी की तारीख भी तय हो गई। राष्ट्रपति भवन से निकलने पर आपने मीडिया को बताया कि 26 मई की शाम 6 बजे शपथ समारोह होगा।

ज्योतिष के आईने से देखा जाए तो तुला लग्न में समारोह का आगाज होगा, लेकिन शपथ लेने का समय उत्तम देखा जाए तो शाम 6.35 से 6.45 तक का सबसे श्रेष्ठ मुहूर्त है। इस समय दिल्ली में वृश्चिक लग्न सिंह नवांश चल रहा है।

वृश्चिक लग्न स्वयं मोदीजी का जन्म लग्न होने से प्रभावशील रहेगा, वहीं वृश्चिक लग्न सिंह नवांश रहेगा। वृश्चिक लग्न व सिंह नवांश दोनों ही स्थिर लग्न माने गए हैं। इस लग्न में जो भी कार्य किया जाए, स्थिर रहता है। यदि यह समय शपथ का रहा तो स्थिर सरकार के साथ-साथ एक दशक तक सरकार बने रहने का सौभाग्य रहेगा।

इस लग्न का स्वामी मंगल एकादश भाव में होगा जिसकी चतुर्थ दृष्टि वाणी, धन, कुटुंब (यहां पर कुटुंब से भारत की जनता भी परिवार की तरह ही मानी जाए) भाव पर पड़ रही है, जो अनुकूल है।

...तो सचमुच अच्छे ‍दिन आएंगे... पढ़ें अगले पेज पर...


FILE


मंगल की दृष्टि पंचम भाव पर भी मित्र पड़ने से देश के विद्यार्थी, फिल्म-मनोरंजन से जुड़े लोग भी लाभान्वित होंगे। मंगल की अष्टम दृष्टि षष्ट भाव पर पड़ने से शत्रु पक्ष प्रभावहीन होंगे।

शपथ लग्न के समय दशम भाव का स्वामी सूर्य सप्तम भाव से लग्न को देखने से राज्य भाव भी प्रबल रहेगा।

शपथ लग्न के समय मंगल की राशि मेष पर स्वदृष्टि भी शत्रु पक्ष पर भारी ही पड़ेगी फिर वो आंतरिक हो या बाहरी। गुरु उच्चाभिलाषी है, जो 19 जून को उच्च का हो जाएगा। देश के लिए आने वाला समय सचमुच में ही अच्छे दिन आने का ही है

वेबदुनिया पर पढ़ें