आईसीसी पुरस्कारों में द्रविड़ नजरअंदाज

शुक्रवार, 26 अगस्त 2011 (18:45 IST)
अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) के ऑस्कर कहे जाने वाले वार्षिक पुरस्कारों में मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंडुलकर और ओपनर गौतम गंभीर को शॉर्टलिस्ट खिलाड़ियों में शामिल किया गया है लेकिन इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सिरीज में तीन शतक सहित जबर्दस्त प्रदर्शन करने वाले राहुल द्रविड़ को नजरअंदाज कर दिया गया है।

आईसीसी के वार्षिक पुरस्कार 12 सितंबर को लंदन में एक समारोह में प्रदान किए जाएंगे। आईसीसी ने इन पुरस्कारों के लिए शॉर्टलिस्ट किए गए खिलाड़ियों की आज सूची जारी की जिसमें सर गारफील्ड सोबर्स ट्राफी के लिए आईसीसी क्रिकेटर ऑफ द ईयर पुरस्कार में सचिन तेंडुलकर का नाम शामिल है जबकि आईसीसी वनडे प्लेयर ऑफ द ईयर पुरस्कार में गंभीर को जगह मिली है।

इन दोनों खिलाड़ियों को छोड़कर कोई अन्य भारतीय पुरस्कार सूची में जगह नहीं बना सका है। कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी पीपुल्स च्वाइस अवॉर्ड और खेल भावना अवॉर्ड के लिए शॉर्ट लिस्ट किए गए हैं।

वेस्ट इंडीज और इंग्लैंड दौरों में सात टेस्टों में चार शतक बनाने वाले तथा इंग्लैंड के खिलाफ सिरीज में भारत के एकमात्र योद्धा खिलाड़ी द्रविड़ को इन पुरस्कारों के लिए पूरी तरह नजरअंदाज कर दिया गया जबकि वह क्रिकेटर ऑफ द ईयर और टेस्ट प्लेयर ऑफ द ईयर दोनों पुरस्कारों के लिए नामांकित थे। (वार्ता)

वेबदुनिया पर पढ़ें