इंग्लैंड के तेज गेंदबाजों को आदर्श बनाएं

शुक्रवार, 26 अगस्त 2011 (23:54 IST)
इंग्लैंड दौरे में भारतीय तेज गेंदबाज उछाल भरे विकेटों पर बुरी तरह नाकाम हो रहे हैं। इन गेंदबाजों को पूर्व क्रिकेटर वेंगटेशप्रसाद ने सलाह है कि वे इंग्लैंड के तेज गेंदबाजों को आदर्श बनाएं और अपनी सोच में बदलाव लाएं।

इंग्लैंड के खिलाफ चार टेस्ट मैचों की सिरीज को 0-4 से गंवाने के बाद वेंकटेश प्रसाद ने कहा कि भारतीय गेंदबाजों ने इंग्लैंड के तेज गेंदबाजों पर स्टडी करना चाहिए और जब तक वे अपनी सोच में बदलाव नहीं लाएंगे, तब तक उन्हें कामयाबी नहीं मिलेगी।

पूर्व तेज गेंदबाज जवागल श्रीनाथ ने कहा कि मैंने भी इंग्लैंड में काफी क्रिकेट खेली है। दरअसल हमारे क्रिकेटर घरेलू क्रिकेट को संजीदगी से नहीं लेते। यही कारण है कि वे कामयाब नहीं हो पा रहे हैं। यदि भारतीय गेंदबाजों को अपने प्रदर्शन में सुधार करना है तो उन्हें काफी मेहनत करनी होगी।

करसन घावरी का चौंकाने वाला तथ्य : करसन घावरी को क्रिकेट एकेडमी में गेंदबाजी सलाहकार नियुक्त किया गया है लेकिन उनका चौंकाने वाला तथ्य सामने आया है, जिसकी वजह से भारतीय तेज गेंदबाजी की कलई खुल गई है। घावरी ने कहा कि एकेडमी में फिलहाल एक भी प्रतिभाशाली गेंदबाज नहीं है, जो 140 की स्पीड से गेंदबाजी कर सके। (वेबदुनिया न्यूज)

वेबदुनिया पर पढ़ें