गंभीर का वनडे सिरीज में खेलना संदिग्ध

सोमवार, 29 अगस्त 2011 (12:59 IST)
इंग्लैंड के खिलाफ चौथे और आखिरी टेस्ट के दौरान केविन पीटरसन का कैच पकड़ने की कोशिश करते समय सिर में चोट खा बैठे भारतीय ओपनर गौतम गंभीर की स्थिति में पिछले 10 दिनों में कोई सुधार न हो पाने कारण उनका एकमात्र टी-20 और वनडे सिरीज में खेलना संदिग्ध हो गया है।

गंभीर को सिर में लगी चोट के कारण देखने में दिक्कत पेश आ रही है। हालांकि एमआरआई स्कैन की रिपोर्ट के अनुसार चिंता की कोई बात नहीं है, लेकिन इसके बावजूद गंभीर की हालत में कोई सुधार नहीं दिख रहा है जिसके कारण उनका वनडे सिरीज में खेल पाना मुश्किल ही नजर आ रहा है।

टेस्ट सिरीज में इंग्लैंड के हाथों 0-4 से हार झेलने वाली भारतीय टीम अपने खिलाडियों की चोट से जूझ रही है। विस्फोटक ओपनर वीरेंद्र सहवाग, बल्लेबाज युवराज सिंह, तेज गेंदबाज जहीर खान और ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह चोटिल होने के कारण पहले ही घर वापस लौट चुके हैं। अब गंभीर का भी इंग्लैंड दौरे के बीच से ही स्वदेश लौटना लगभग तय है।

हालांकि गंभीर का जब गत बुधवार को एहतियातन एमआरआई स्कैन किया गया था तो भारतीय टीम मैनेजर शिवलाल यादव ने कहा था कि गंभीर के वनडे सिरीज के पहले फिट हो जाने की उम्मीद है लेकिन वह अब तक फिट नहीं हो पाए हैं।

दक्षिण अफ्रीकी तेज गेंदबाज डेल स्टेन के साथ भी गत वर्ष चैंपियंस ट्रॉफी में कुछ ऐसा ही हुआ था। वह कैच पकड़ते समय मैदान पर सिर के बल गिर गए थे।

स्टेन के एमआरआई स्कैन में भी कुछ नहीं आया था लेकिन वह तीन-चार सप्ताह तक मैदान पर नहीं उतर पाए थे। गंभीर को देखकर भी यही लगता है कि वह शायद तीन चार हफ्तों तक न खेल पाएं। (वार्ता)

वेबदुनिया पर पढ़ें