गधे के विवाद पर नासिर हुसैन की सफाई

गुरुवार, 8 सितम्बर 2011 (21:40 IST)
FILE
इंग्लैंड के पूर्व कप्तान नासिर हुसैन ने कहा कि इंग्लैंड के खिलाफ एकमात्र ट्वेंटी-20 मैच के दौरान कुछ भारतीय क्रिकेटरों पर गई उनकी विवादास्पद ‘गधे’ की टिप्पणी किसी भी खिलाड़ी पर व्यक्तिगत हमले के इरादे से नहीं की गई थी।

हुसैन ने कहा, ‘‘मैं इसके बारे में ज्यादा कुछ नहीं कहना चाहूंगा क्योंकि मुझे प्रतिक्रियाएं काफी हैरानी भरी लग रही हैं। मुझे विश्वास नहीं हो रहा कि ‘क्रिकेट स्लैंग (बोलचाल की भाषा)’ पर इतनी प्रतिक्रिया क्यों हो रही है। यह ऐसा शब्द है जिसका मैंने हमेशा इस्तेमाल किया, जब मैं कप्तान था। यह किसी पर व्यक्तिगत टिप्पणी नहीं थी।’

इस विवादास्पद टिप्पणी से भारत में हलचल मच गई थी जिसमें कुछ पूर्व क्रिकेटरों ने हुसैन की आलोचना की थी और बीसीसीआई इस मामले को इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) के समक्ष उठा रहा है।

हुसैन ने कुछ भारतीय क्षेत्ररक्षकों को कहा था, ‘टीम में अब भी एक या दो गधे मौजूद हैं।’ उन्होंने कहा था, ‘मैं कहूंगा कि दोनों टीमों के बीच सिर्फ क्षेत्ररक्षण का अंतर है। इंग्लैंड की टीम अच्छी क्षेत्ररक्षण टीम है। मुझे लगता है कि भारत में कुछ तीन या चार अच्छे क्षेत्ररक्षक हैं और एक या दो गधे अब भी मैदान में हैं।’ (भाषा)

वेबदुनिया पर पढ़ें