गौतम गंभीर फिटनेस में फेल! वनडे पर लगा ब्रेक...

FILE
गौतम गंभीर के सितारे गर्दिश में हैं। गुरुवार को जब उनका फिटनेस टेस्ट हुआ तो उसमें वे फेल हो गए। यही कारण है कि वनडे के पहले 2 अभ्यास मैचों में उन्हें टीम में शरीक नहीं किया। यही नहीं वे 31 अगस्त को भारत और इंग्लैंड के बीच एकमात्र ट्‍वेंटी-20 मैच तो खेल ही नहीं रहे हैं, उनके पहले दो वनडे मैच में खेलने पर भी सवालिया निशान लग गया है।

भारत और इंग्लैंड के बीच 3 सितम्बर से पांच एक दिवसीय मैचों की सिरीज शुरू हो रही है। पहला वनडे मैच चेस्टर ली में 3 सितम्बर को और दूसरा वनडे मैच साउथेम्पटन में 6 सितम्बर को खेला जाना है। इन दोनों वनडे मैचों में गंभीर शायद ही नजर आएं। फिटनेस के चलते ही ससेक्स और केंट के खिलाफ मैचों में गंभीर को मैदान पर नहीं उतारा गया।

भारतीय टीम मैनेजमेंट भी मानता है कि गंभीर पूरी तरह फिट नहीं हैं और उनकी नजरें स्थिर नहीं हैं। पिछले माह गत महीने लॉर्ड्स टेस्ट में क्षेत्ररक्षण करने के दौरान वे कोहनी तुड़ा बैठे थे। टूटी हुई कोहन के कारण उन्हें ट्रेंटब्रिज में खेले गए दूसरे टेस्ट में आराम दिया गया था।

चौथे टेस्ट मैच के दौरान गंभीर फिर घायल हुए। एक कैच लपकने के प्रयास में गिर पड़े थे, जिसकी वजह से उनके सिर में चोट लगी थी।

यूं देखा जाए तो गंभीर फिलहाल आउट ऑफ फार्म में हैं। एजबेस्टन के तीसरे टेस्ट में गंभीर ने दोनों पारियों में उन्होंने क्रमश: 38 और 14 रन ही बनाए। ओवल टेस्ट की दोनों पारियों में वह क्रमश: 10 और 3 रन बनाकर आउट हो गए।

भारतीय क्रिकेट टीम के गेंदबाजी कोच एरिक सिमन्स का मानना है कि सिर की चोट के कारण गंभीर अभी भी अपनी नजरें स्थिर नहीं कर पा रहे हैं। लाइन और लेंग्थ समझने में परेशानी हो रही है। (वेबदुनिया न्यूज)

वेबदुनिया पर पढ़ें