नेहरा के सपनों को बोर्ड ने किया चूर-चूर

मंगलवार, 6 सितम्बर 2011 (00:56 IST)
FILE
दिल्ली के आशीष नेहरा अपने घर में जब भी फोन या सेलफोन की घंटी के बजते चौंक पड़ते हैं और इस हसरत से फोन उठाते हैं कि कहीं भारतीय क्रिकेट बोर्ड की तरफ से बुलावा तो नहीं आ गया लेकिन हर बार उन्हें निराशा ही हाथ लगती है।

नेहरा जहां इंग्लैंड जाकर टीम में दोबारा शामिल होने की आस लगाए बैठे हैं, वहीं दूसरी तरफ भारतीय क्रिकेट बोर्ड ने उनके सपनों को यह कहकर चूर-चूर कर दिया कि पहले नेहरा घरेलू क्रिकेट खेलकर अपनी फिटनेस साबित करें। नेहरा जब तक घरेलू क्रिकेट में ये साबित नहीं कर देते कि वे पूरी तरह फिट हैं, तब तक उन्हें टीम इंडिया का टिकट नहीं मिलेगा।

इंग्लैंड दौरे पर भारतीय क्रिकेट टीम का ड्रेसिंग रूम अस्पताल का रूप ले चुका है और अब तक 7 खिलाड़ी घायल और फिटनेस की जूझ रहे हैं।

टीम के कई खिलाड़ी तो पहले ही वापस आ चुके हैं और रही सही कसर सचिन तेंडुलकर के पैर के अंगूठे में 8 साल पुरानी चोट के फिर से उबरने की वहज से उन्हें पूरे दौरे से बाहर कर दिया है, ऐसे में कई क्रिकेटर इंग्लैंड जाने की बारी का इंतजार कर रहे हैं। और इनमें दिल्ली के आशीष नेहरा भी हैं।

दरअसल जहीर खान की फिटनेस को लेकर हुई जग हंसाई के बाद भारतीय क्रिकेट बोर्ड हर कदम फूंक-फूंककर रखना चाहता है। बोर्ड अब कतई नहीं चाहता कि खिलाड़ी अपनी फिटनेस को छुपाकर भारतीय टीम में शामिल हों और मैदान पर उतरने के बाद कहें कि वे फिट नहीं हैं। (वेबदुनिया न्यूज)

वेबदुनिया पर पढ़ें