वनडे सिरीज में वापसी करेगा भारत-ली

शनिवार, 27 अगस्त 2011 (17:33 IST)
ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज ब्रेट ली ने इंग्लैंड के हाथों 0-4 से सिरीज हारने और नंबर वन का ताज गंवाने वाली भारतीय टीम के प्रति सहानुभूति जताने के साथ साथ भरोसा जताया है कि भारत वनडे सिरीज में जबरदस्त वापसी कर अपना जलवा जरूर दिखाएगा।

ली ने कहा इस हार से भारतीय टीम बेहद दुखी होगी लेकिन इंग्लैंड की पिच पर जहां गेंद को ज्यादा तेज गति और उछाल मिलती हो वहां खेलना वाकई मुश्किल हो जाता है। हमारे साथ भी ऐसा ही हुआ था जब हम 2005 में एशेज सिरीज खेलने वहां गए थे।

तेज गेंदबाज ली ने कहा इस सिरीज में इंग्लिश टीम का प्रदर्शन सराहनीय था। आप इस हार के लिए टीम इंडिया को दोषी ठहराते हुए कह सकते हैं कि उन्होंने अच्छा प्रदर्शन नहीं किया लेकिन जब आप दूसरे पहलू को देखेंगे तो शायद यह मानें कि भारतीय टीम ने बुरा प्रदर्शन नहीं किया बल्कि इंग्लैंड का प्रदर्शन ज्यादा अच्छा था।

भारतीय गेंदबाजों के चोटिल होने के बारे में ली ने कहा क्रिकेट में सबसे कठिन काम हैं तेज गेंदबाजी करना। आपको मजबूत और फिट रहने के लिए कड़ी मेहनत करनी पड़ती है। आपको अपने शरीर की जानकारी होनी चाहिए और अपनी तेज गेंदों से प्यार भी होना चाहिए।

उन्होंने कहा जब आप गेंद फेंकते हैं तो आपके शरीर के वजन से 15 गुणा ज्यादा वजन फ्रंट पुट पर पड़ता है जिसका दबाव बहुत अधिक होता है। इसलिए आपको हमेशा फिट रहने की जरूरत होती है और फिट रहने के लिए अभ्यास की जरूरत होती है। (वार्ता)

वेबदुनिया पर पढ़ें