स्पीड से समझौता नहीं करेंगे वरूण

मंगलवार, 23 अगस्त 2011 (10:43 IST)
चोटिल तेज गेंदबाज ईशांत शर्मा की जगह इंग्लैंड के खिलाफ वनडे सिरीज के लिए भारतीय टीम में शामिल किए गए झारखंड के वरूण ओरान ने कहा है कि उन्हें तेज गेंदें फेंकने का जुनून है और वह किसी भी हालत में अपनी गति के साथ समझौता नहीं करेंगे।

आरोन ने कहा कि मैंने सुना है कि कई तेज गेंदबाजों ने टीम इंडिया में शामिल होन के बाद अपनी गति कुछ कम कर ली थी लेकिन मैं ऐसा कभी नहीं कर सकता क्योंकि मुझे रफ्तार पसंद हैं। आप कह सकते हैं कि मुझे तेज गेंदबाजी से प्यार है।

मुनाफ पटेल, इरफान पठान और ईशांत जैसे गेंदबाजों ने शुरू में अपनी पहचान तेज गेंदबाजों के रूप में बनाई थी लेकिन बाद में उनकी गति में कमी आ गए। पठान तो टीम इंडिया से ही बाहर हो गए।

140 किलोमीटर प्रतिघंटे की रफ्तार से गेंदबाजी करने वाले 21 वर्षीय ओरान ने हाल में ऑस्ट्रेलिया में एमर्जिंग प्लेयर्स टूर्नामेंट में अपनी गेंदबाजी से काफी प्रभावित किया था।

इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सिरीज में भारतीय तेज गेंदबाजी आक्रमण की अगुवाई कर रहे ईशांत को एजबस्टन में तीसरे टेस्ट के दौरान लगी टखने की चोट के कारण वनडे सिरीज और ट्वेंटी-20 मैच से बाहर होना पड़ा है। ईशांत की जगह ओरान को टीम में शामिल किया गया है।

इस वर्ष इंडियन प्रीमियर लीग में दिल्ली डेयरडेविल्स की तरफ से खेलने वाले ओरान ने कहा कि ऐसा नहीं है कि मैं सिर्फ गति को महत्व देता हूं। लेकिन तेज गति के साथ लाइन लेंग्थ पर गेंद फेंकना भी बहुत जरूरी है। (भाषा)

वेबदुनिया पर पढ़ें