एक फूंक से खुलेगा माइक्रोमैक्स कैनवास-4 का ताला...

बुधवार, 10 जुलाई 2013 (10:04 IST)
PR

माइक्रोमैक्स ने अपना बहुप्रतीक्षित मोबाइल कैनवास- 4 लांच ‍कर दिया है। इसके फीचर्स के बारे में कहा जा रहा है कि इसमें माइक्रोमैक्स ने इसमें अपने सबसे अच्छे फीचर्स दिए हैं। इसके लांच होने का लोग बेसब्री से इंतजार कर रहे थे। माना जा रहा था कि यह माइक्रोमैक्स के पिछले फोन की तरह ही होगा। आइए जानते हैं क्या खूबियां लेकर आया है माइक्रोमैक्स का यह धांसू फोन।

अगले पन्ने पर क्या कीमत है, कैनवास 4 की...


PR

इसकी लोकप्रियता का अंदाज इसी से लगाया जा सकता है कि इसकी प्री बुकिंग 28 जून से ही शुरू हो गई थी। कैनवास- 4 में 5 इंच की स्क्रीन और 720x1280 पिक्सल का डिस्प्ले है। लांच होने से पहले अनुमान लगाया जा रहा था कि इसकी कीमत 20 हजार के आसपास होगी, लेकिन कंपनी ने इसकी कीमत 17,999 रुपए रखी है। इस फोन की इंटरनल मेमोरी 16 जीबी है जबकि माइक्रो कार्ड एसडी कार्ड से इसे 32 जीबी तक बढ़ाया जा सकता है। कैमरे की अगर बात की जाए तो माइक्रोमैक्स कैनवास में 13 मैगापिक्सल का रियर कैमरा और 5 मैगापिक्सल का फ्रंट कैमरा है

आगे पढ़ें, वो खास फीचर जो यूजर्स को लुभाएगा...


PR

कैनवास 4 की सबसे बड़ी खूबी है कि इस फोन का उपयोग करते समय आपको ज्यादा परेशानी नहीं होगी। अगर आपने ग्लव्स पहन रखे हैं तो भी यह फोन 'ब्लो टू अनलॉक' फीचर के तहत बड़ी आसानी से अनलॉक हो जाएगा। एक फूंक से यह फोन अनलॉक हो जाएगा। बस एक फूंक और हो गया आपका फोन अनलॉक। इस फोन का सेंसर भी कमाल का है। अगर आप वीडियो देख रहे हैं और अपना मुंह फोन से हटा लेते हैं तो वीडियो वहीं रुक जाएगा।
इसके खास फीचर्स :
ऑपरेटिंग सॉफ्टवेयर : एंड्राइड 4.2.1 जैलीबीन
प्रोसेसर : 1.2 गीगाहर्ट्‍ज मीडियाटेक 6589 क्वाडकोर।
रैम : 1 जीबी रैम।
बैटरी : 2000 एमएएच बैटरी।
मैमोरी : 16 जीबी इंटरनल स्टोरेज, 32 माइक्रो एसडी कार्ड।
कैमरा : 13 मैगापिक्सल रियर, 5 मैगापिक्सल फ्रंट।
(Photo courtesy: micromaxinfo.com)

वेबदुनिया पर पढ़ें