पिता ने की अपनी बेटी से शादी

मंगलवार, 20 नवंबर 2007 (22:45 IST)
पश्चिम बंगाल में जलपाईगुड़ी जिले के काशियाझोरा गाँव में एक पिता का अपनी किशोरी बेटी के साथ विवाह करने का मामला सामने आया है। उसकी बेटी फिलहाल गर्भवती है। पिता का कहना है कि उसे ऐसा करने के लिए खुदा का निर्देश मिला है।

इस बात का खुलासा कल उस समय हुआ जब ग्रामीणों ने लड़की को पाँच महीने की गर्भवती पाया। पुलिस के अनुसार उस समय तक ग्रामीणों को लड़की के विवाह के बारे में पता नहीं था। घटना से नाराज पड़ौसी लड़की के पिता अफिजुद्दीन अली (37) के पास गए। अली ने कहा कि उसने अपनी बड़ी बेटी से छह महीने पहले शादी की।

अली के अनुसार इसके लिए सपने में उसे खुदा की ओर से निर्देश प्राप्त हुआ था। अली दिहाड़ी मजदूरी का काम करता है और उसके पाँच बच्चे हैं।

पुलिस ने नाराज ग्रामीणों के हाथों से अली को बचाया। गाँव वाले इस घृणित कार्य के लिए उसे सजा देने वाले थे। पुलिस के अनुसार लड़की की वास्तविक उम्र का अभी पता नहीं चल पाया है। अली उसकी पत्नी और बेटी को कल हिरासत में ले लिया गया। उन्हें सब डिविजनल अधिकारी की अदालत में पेश किया गया है।

एसडीओ अतनु राय ने कहा कि चूँकि यह अपराधिक मामला है अत: वह इसको निपटाने के लिए योज्ञ अधिकारी नहीं है। उन्होंने पुलिस को तीनों को न्यायिक मजिस्ट्रेट के समक्ष पेश करने को कहा।

वेबदुनिया पर पढ़ें