मेलबोर्न। ऑस्ट्रेलिया अगले साल खेले जाने वाले पुरुष और महिला आईसीसी टी-20 विश्व कप में भारतीय पर्यटकों को लुभाने के लिए अगले महीने विज्ञापन अभियान शुरू करेगा जिस पर 34 लाख अमेरिकी डॉलर खर्च करने की योजना है।
आईसीसी टी-20 पुरुष और महिला विश्व कप 2020 की मेजबानी ऑस्ट्रेलिया को मिली है। ऑस्ट्रेलिया के पर्यटन मंत्री साइमन बर्मिंघम ने कहा कि नए अभियान से वे भारतीय पर्यटकों तक अपनी पहुंच और बढ़ाएंगे।
बर्मिंघम ने कहा कि भारत पहले से ही ऑस्ट्रेलिया के लिए सबसे तेजी से बढ़ता पर्यटन बाजार है। इसका आकार लगभग 1.7 अरब ऑस्ट्रेलियाई डॉलर प्रतिवर्ष है और नए विज्ञापन अभियान का उपयोग महिलाओं और पुरुषों के टूर्नामेंट की विपणन गतिविधियों के लिए किया जाएगा। इससे भारत में ऑस्ट्रेलिया के पर्यटन अपील को बढ़ाया जाएगा।
उन्होंने कहा कि विश्व कप भारतीय प्रशंसकों के लिए ऑस्ट्रेलिया आकर अपनी टीम का हौसला अफजाई करने का मौका होगा, जहां वे देश के विभिन्न शहरों और स्टेडियमों का दौरा कर सकेंगे। इस दौरान उन्हें यहां के पर्यटन स्थलों का दौरा करने का भी मौका मिलेगा।
खेलमंत्री रिचर्ड कोलबेक ने कहा कि आईसीसी टी-20 विश्व कप ऑस्ट्रेलिया को खेल और बड़े आयोजनों के वैश्विक स्थल के तौर पर स्थापित करेगा।
उन्होंने कहा कि ऑस्ट्रेलिया में बड़े खेलों का आयोजन हमारी समृद्ध खेल संस्कृति को बढ़ावा देन के लिए महत्वपूर्ण है। आईसीसी टी-20 विश्व कप 2020 भी इससे अलग नहीं है। इस दौरान 10 लाख प्रशंसकों के यहां आने की संभावना है।